Friday 3 May 2019

तुम


चुप रहूँ तो शायद दिल तेरा ख़ुशलिबास हो 
दुआ हर लम्हा,खुश रहे तू न कभी उदास हो

तुम बिन जू-ए-बेकरार,हर सिम्त तलब तेरी
करार आता नहीं,कैसी अनबुझी मेरी प्यास हो

आजा के ओढ़ लूँ ,तुझको चाँदनी की तरह 
चाहती हूँ रुह मेरी तुमसे,रु-ब-रु बेलिबास हो

होगी तुम्हें शिकायत लाख़ मेरे महबूब सनम
दश्त-ए-ज़िंदगी में,तुम ही तो सब्ज़ घास हो


पिरोया है तुझे मोतियों-सा साँसों के तार में
ख़्वाहिश है वक़्त-ए-आख़िर तुम मेरे पास हो

#श्वेता सिन्हा

ख़ुशलिबास-सुंदर परिधान
जू-ए-बेकरार-बैचेन नदी
सब्ज़ - हरा-भरा
दश्त-ए-ज़िंदगी- ज़िंदगी के रेगिस्तान में

22 comments:

  1. बहुत प्यारी रचना 👍
    वैसे जीस्त-ए-रेगिस्तान मतलब ?(मेरी उर्दू कमजोर है ).

    ReplyDelete
    Replies
    1. जी आभार दिल से बहुत शुक्रिया...।
      जीस्त-ए-रेगिस्तान मतलब रेगिस्तान से जीवन में..।

      Delete
  2. बहुत सुंदर रूप पिरोया है भावों को।शावाश।

    ReplyDelete
  3. वाह बहुत खूब लिखा है आपने ।

    ReplyDelete
  4. वाह क्या खूब लिखा है

    ReplyDelete
  5. बहुत सुंदर 👌 👌🌹

    ReplyDelete
  6. आपकी लिखी रचना "पांच लिंकों का आनन्द में" रविवार मई 05 2019 को साझा की गई है......... पाँच लिंकों का आनन्द पर आप भी आइएगा....धन्यवाद!

    ReplyDelete
  7. वाह अनुपम भावों का संगम ...

    ReplyDelete
  8. आजा के ओढ़ लूँ ,तुझको चाँदनी की तरह
    चाहती हूँ रुह मेरी तुमसे,रु-ब-रु बेलिबास हो
    अप्रतिम भाव...बहुत ही लाजवाब...
    वाह!!!

    ReplyDelete
  9. वाह प्यार में बिछ जाने का उद्धाम भाव समर्पित भावों के लाजवाब अश्आर हर शेर गहराई तक असरकरता सटीक, उम्दा।

    ReplyDelete
  10. वाह!!श्वेता ,अद्भुत !!

    ReplyDelete
  11. पिरोया है तुझे मोतियों-सा साँसों के तार में
    ख़्वाहिश है वक़्त-ए-आख़िर तुम मेरे पास हो

    वाह !!! ,बहुत खूब स्वेता जी ,लाजबाब सादर नमस्कार

    ReplyDelete
  12. बहुत खूबसूरत शेर
    बेहतरीन ग़ज़ल

    ReplyDelete
  13. पिरोया है तुझे मोतियों-सा साँसों के तार में
    ख़्वाहिश है वक़्त-ए-आख़िर तुम मेरे पास हो।
    बेहतरीन सृजन श्वेता जी। साहित्यिक उद्गार की कोई परिधि नहीं होनी चाहिये। भाव जिस भाषा में बह निकलें, वही साहित्य की भाषा है। प्रणम्य प्रयास, उत्तम शब्द संगति, उम्दा प्रस्तुतिकरण।

    ReplyDelete
  14. खुश रहे तू न कभी उदास हो
    दुआओं और ख्वाहिशों की अनुपम रचना

    ReplyDelete
  15. बहुत ही सुन्दर रचना

    ReplyDelete
  16. चुप रहूँ तो शायद दिल तेरा ख़ुशलिबास हो
    दुआ हर लम्हा,खुश रहे तू न कभी उदास हो! बहुत खूब प्रिय श्वेता किसी खास के लिए दुआएं पिरोती रचना बहुत खास है | हार्दिक शुभकामनायें तुम्हारे लिए |

    ReplyDelete
  17. बहुत सुन्दर

    ReplyDelete
  18. वाह श्वेताजी ।
    आप तो हमारे पास ही हैं !
    शुक्र है !

    ReplyDelete
  19. बहुत खूबसूरत भावपूर्ण रचना...

    ReplyDelete

आपकी लिखी प्रतिक्रियाएँ मेरी लेखनी की ऊर्जा है।
शुक्रिया।

मैं से मोक्ष...बुद्ध

मैं  नित्य सुनती हूँ कराह वृद्धों और रोगियों की, निरंतर देखती हूँ अनगिनत जलती चिताएँ परंतु नहीं होता  मेरा हृदयपरिवर...