Saturday 15 April 2017

शाम

सूरज डूबा दरिया में हो गयी स्याह सँवलाई शाम
मौन का घूँघट ओढ़े बैठी, दुल्हन सी शरमाई शाम

थके पथिक पंछी भी वापस लौटे अपने ठिकाने में
बिटिया पूछे बाबा को, झोली में क्या भर लाई शाम

छोड़ पुराने नये ख्वाब अब नयना भरने को आतुर है
पोंछ के काजल ,चाँदनी भरके थोड़ी सी पगलाई शाम

चुप है चंदा चुप है तारे वन के सारे पेड़ भी चुप है
अंधेरे की ओढ़ चदरिया, लगता है पथराई शाम

भर आँचल में जुगनू तारे बाँट आऊँ अंधेरों को मैं
भरूँ उजाला कण कण में,सोच सोच मुस्काई शाम

             #श्वेता🍁

7 comments:

  1. छोड़ पुराने नये ख्वाब अब नयना भरने को आतुर है
    पोंछ के काजल ,चाँदनी भरके थोड़ी सी पगलाई शाम

    सुंदर

    ReplyDelete
    Replies
    1. जी बहुत बहुत आभार आपका P.K ji

      Delete
  2. चुप है चंदा चुप है तारे वन के सारे पेड़ भी चुप है
    अंधेरे की ओढ़ चदरिया, लगता है पथराई शाम
    वाह! श्वेता बहुत ही उम्दा रचना आपकी सजीव एवं लयबद्ध।
    आप एक अच्छी कवित्री हैं ,लिखते रहिए। शुभकामनायें

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत बहुत आभार शुक्रिया आपकी इतनी सराहना के लिये।आपकी शुभकामनाएँ बहुत जरूरी है ।

      साथ बनाये रखे ।

      Delete
    2. बहुत बहुत आभार शुक्रिया आपकी इतनी सराहना के लिये।आपकी शुभकामनाएँ बहुत जरूरी है ।

      साथ बनाये रखे ।

      Delete
  3. थके पथिक पंछी भी वापस लौटे अपने ठिकाने में
    बिटिया पूछे बाबा को, झोली में क्या भर लाई शाम

    बहुत खूब कहा है

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत आभार आपका संजय जी।सराहना के लिए शुक्रिया आपका।

      Delete

आपकी लिखी प्रतिक्रियाएँ मेरी लेखनी की ऊर्जा है।
शुक्रिया।

मैं से मोक्ष...बुद्ध

मैं  नित्य सुनती हूँ कराह वृद्धों और रोगियों की, निरंतर देखती हूँ अनगिनत जलती चिताएँ परंतु नहीं होता  मेरा हृदयपरिवर...